गुड़गांव और दिल्ली में ऑफ़लाइन और ऑनलाइन लाइब्रेरी, बुकपाल

गुड़गांव और दिल्ली में ऑफ़लाइन और ऑनलाइन लाइब्रेरी,
बुकपाल

1. यह काम किस प्रकार करता है…
बुकपाल एक नई पीढ़ी के सामुदायिक पुस्तकालय श्रृंखला है जो एक अनोखी  पठन पद्दति का  अनुभव प्रदान करता है। आपके पड़ोसी  पुस्तकालयों के नेटवर्क तक पहुचने मे सहायता प्रदान  करता है। चाहे आपकी पुस्तक ऑनलाइन है या ऑफलाइन है , गूगल  आपको सही सहायता एव  योजना प्रदान करता है। गूगल  आपकी पढ़ने की आवश्यकताओं को पूरा करने और  कई सदस्यता योजनाएं प्रदान करता  हैं। यह योजना आपके द्वारा दी गई पुस्तकों की संख्या पर आधारित है। सभी योजनाएं असीमित  हैं जो आपकी पुस्तक / पत्रिका को तेजी से आप तक पहुचता  हैं और उन्हें वापस लौटाता है ।

2. ब्राउज़ करें और पुस्तकें चुनें…..
अपने नजदीकी  लाइब्रेरी में जाए  या अपनी पसंदीदा पुस्तकों की खोज करें। बुकपाल  आपको 60 पड़ोसी   पुस्तकालयों के एक नेटवर्क तक पहुंचा ता  है जो भारत के 11 शहरों में फैला हुआ है। हम  800,000 से अधिक पुस्तकों का  संग्रह का उपयोग कर सकते हैं, और जिसे हम अपनी इच्छा अनुसार चुन सकते  हैं। आपकी पढ़ने की खुशी के लिए, हम हमारी सूची में एक पुस्तक का अनुरोध करने के लिए एक अतिरिक्त विकल्प भी प्रदान करते हैं

3. डिलिवरी और पिकअप ऑफ़ बुक्स …
हम बुकपाल लाइब्रेरी से किताबें मुफ्त होम डिलिवरी (वार्षिक योजना) के अन्तगर्त वेबसाइट से उन्हें  मागवा सकते है । किताब की रकम के लिए कोई निश्चित तिथि या देर से फीस नहीं! इसके अतिरिक्त भुगतान करने के बारे में चिंता करने के बिना, आपको अपनी पसंदीदा रीडिंग्स के माध्यम से पढ़ने के लिए पर्याप्त समय देता है, इस वेबसाइट पर किराए पर भाग्यशाली डिवाइस का उपयोग करके, आप जल्दी पिक-अप / डिलिवरी के लिए अपनी पसंदीदा पुस्तकें कतार कर सकते हैं।

Kindly view for more information by clicking on the given link-
http://bookpal.in/cgi-bin/koha/opac-faq.pl

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *